Notification texts go here Contact Us join Now!

Mouny roy biography in detail

Please wait 0 seconds...
Scroll Down and click on Go to Link for destination
Congrats! Link is Generated

 मौनी रॉय की जीवनी 

मौनी रॉय एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो हिंदी टेलीविजन और फिल्म उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1985 को कूच बिहार, पश्चिम बंगाल, भारत में हुआ था। मौनी ने शुरुआत में विभिन्न टेलीविजन शो में अपनी भूमिकाओं के माध्यम से लोकप्रियता हासिल की और बाद में फिल्मों में सफल बदलाव किया।









मौनी रॉय ने अभिनय में अपने करियर की शुरुआत 2007 में लोकप्रिय टेलीविजन शो "क्योंकि सास भी कभी बहू थी" से की, जिसमें उन्होंने कृष्णा तुलसी की भूमिका निभाई। शो में उनके प्रदर्शन ने उन्हें व्यापक पहचान और एक वफादार प्रशंसक आधार दिलाया। वह "देवों के देव...महादेव," "नागिन," और "नागिन 2" सहित कई अन्य सफल टीवी श्रृंखलाओं में दिखाई दीं, जिसने उन्हें उद्योग में एक प्रमुख चेहरे के रूप में स्थापित किया।


अपने टेलीविज़न काम के अलावा, मौनी रॉय ने रियलिटी शो में भी भाग लिया है। वह 2014 में डांस रियलिटी शो "झलक दिखला जा" में एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई दीं और फर्स्ट रनर-अप बनकर उभरीं। शो में उनके मनमोहक नृत्य प्रदर्शन को दर्शकों ने खूब सराहा।


मौनी रॉय ने 2018 में अभिनेता अक्षय कुमार के साथ स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म "गोल्ड" से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ब्रिटिश राज के दौरान एक भारतीय हॉकी टीम मैनेजर से शादी करने वाली बंगाली महिला मोनोबिना दास के उनके चित्रण को सकारात्मक समीक्षा मिली। उनकी स्क्रीन उपस्थिति और अभिनय कौशल के लिए उनकी प्रशंसा की गई।


अपने डेब्यू के बाद, मौनी रॉय कई अन्य हिंदी फिल्मों में दिखाई दीं, जिनमें राजकुमार राव के साथ "मेड इन चाइना" (2019), और जॉन अब्राहम के साथ "रोमियो अकबर वाल्टर" (2019) शामिल हैं। उन्होंने फिल्म "केजीएफ: चैप्टर 1" (2018) में एक विशेष भूमिका भी निभाई, जो एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी।


मौनी रॉय की खूबसूरती और स्टाइल ने उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अच्छी खासी फॉलोइंग दिलाई है। वह अपने बेहतरीन फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं और उन्हें विभिन्न फैशन पत्रिकाओं और कार्यक्रमों में दिखाया गया है। उनके शानदार लुक और करिश्माई व्यक्तित्व ने उन्हें एक लोकप्रिय सेलिब्रिटी ब्रांड एंडोर्सर भी बना दिया है।


अपने अभिनय करियर के अलावा, मौनी रॉय एक प्रशिक्षित कथक डांसर भी हैं। उन्होंने बचपन से ही शास्त्रीय नृत्य सीखा है और विभिन्न अवसरों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। उनके नृत्य कौशल को उनके टेलीविज़न शो और लाइव प्रदर्शन में प्रमुखता से दिखाया गया है।


मनोरंजन उद्योग में मौनी रॉय की यात्रा उल्लेखनीय रही है, और वह टेलीविजन और फिल्मों दोनों में एक प्रमुख हस्ती बनी हुई हैं। उनकी प्रतिभा, बहुमुखी प्रतिभा और शानदार उपस्थिति ने उन्हें भारत में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक बना दिया है।

Hii i am dhanjee rider a multitude of model like website designer, thumbnail designer,pro photo editor, seo expert, wp , blogger and android geek graphic designers and a video creater & editor, and website theme cloner and css magician ✨ chat wi…

Post a Comment

Post ad 1
Post ad 2
Post ađ 3
provided by DK technozone
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.